अयोग्यता नोटिस पर पायलट की टीम पहुंची कोर्ट, चुने हुए वकील से ज़ाहिर हो रहे हैं इरादे

राजस्थान कांग्रेस के बागी विधायकों (विद्रोही विधायकों) को स्वीकार्यता नोटिस (अयोग्यता प्रक्रिया) भेजे जाने का मामला दर्ज हाईकोर्ट में पहुंच गया है। पायलट कैंप (टीम सचिन पायलट) के विधायकों ने कांग्रेस के इस कदम को खारिज हाईकोर्ट में चुनौती दी है। बता दें कि सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को राजस्थान विधानसभा की ओर से बुधवार को नोटिस भेजा गया था। स्पीकर ने इन विधायकों को नोटिस भेजकर 17 जुलाई तक जवाब मांगा है।कांग्रेस का आरोप है कि ये विधायक दल की विरोधी गतिविधियों में लिपट रहे थे, जिसका जवाब मांगा गया है। यदि वे इस स्पष्ट जवाब नहीं देते हैं, तो उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा पुलिस के जवान एक केस के मामले में अलवर कोर्ट पहुंचे थे। इस दौरान हरियाणा पुलिस के जवान को वकीलों द्वारा पीटने की बात कही जा रही है। जिसके बाद वकीलों और पुलिस में कहासुनी हो गई। पुलिस जवानों ने पूरे मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। विवाद बढ़ता देख कोर्ट में बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची। इसके बाद वकील वहां से चले गए। जिसके बाद कलेक्ट्रेट और कोर्ट परिसर में जाब्ता तैनात कर दिया गया।

कोर्ट जाने के कदम पर सचिन पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्होंने कोर्ट का सहारा लिया है क्योंकि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है। सूत्रों ने कहा, ‘हम कोर्ट गए हैं क्योंकि हमने पार्टी के ख़िलाफ़ कोई काम नहीं किया है। हमारे ख़िलाफ़ बग़ैरक़े से कार्रवाई हुई है। हमें नोटिस जारी किया गया जो कल देर रात हमें मिला। हमें कल तक जवाब देने को कहा गया। हमने जब पार्टी विरोधी काम किया ही नहीं तो क्या जवाब दें।ये सभी चीजें हम कोर्ट में रखेंगे। एक तरफ़ पार्टी दरवाज़े खुले होने की बात कर रही है तो फिर कार्रवाई कौन कर रहा है? ‘

 

Be the first to comment on "अयोग्यता नोटिस पर पायलट की टीम पहुंची कोर्ट, चुने हुए वकील से ज़ाहिर हो रहे हैं इरादे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*