ED ने विकास दुबे, उनके सहयोगियों की संपत्तियों की जांच शुरू की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कानपुर में एक मुठभेड़ में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मारे गए विकास दुबे और गैंगस्टर के सहयोगियों की संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है। विकास दुबे की पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिन्होंने दावा किया था कि वह कार से भागने की कोशिश कर रहे थे जब कार उन्हें मध्य प्रदेश के उज्जैन से रात भर यात्रा पर ले जाती थी, कानपुर के बाहरी इलाके में राजमार्ग के एक अलग हिस्से पर कछुआ बन गया।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में एजेंसी के आंचलिक कार्यालय ने 6 जुलाई को कानपुर पुलिस को इस संदर्भ में लिखा है कि उनके और उनके जुड़े हुए लोगों के खिलाफ दायर सभी एफआईआर और आरोप पत्र और इन सभी मामलों में नवीनतम अपडेट की मांग करें। ईडी ने कहा, जल्द ही दुबे, उनके सहयोगियों और परिवार के सदस्यों द्वारा कथित रूप से उत्पन्न अपराध की जांच के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत शिकायत दर्ज करेंगे और अगर बाद में इस धन का उपयोग अवैध निर्माण के लिए किया गया था चल और अचल गुण।

इस बीच, उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को विकास दुबे के गिरोह के दो सदस्यों को शरण देने के लिए मध्य प्रदेश के ग्वालियर से दो और लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि ओमप्रकाश पांडे और अनिल पांडे ने कुछ दिनों के लिए दूसरे ठिकाने पर जाने से पहले कानपुर के आरोपी शशिकांत पांडेय उर्फ ​​सोनू और शिवम दुबे को शरण दी।

ओमप्रकाश पांडे और अनिल पांडे को शनिवार सुबह ग्वालियर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि दोनों के खिलाफ कानपुर में मामले दर्ज हैं।

Be the first to comment on "ED ने विकास दुबे, उनके सहयोगियों की संपत्तियों की जांच शुरू की"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*