कोरोना: संक्रमण के हालात पर PM मोदी ने की बैठक, दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना

देश में कोरोना संक्रमण के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बैठक की है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद थे। नीति आयोग के सदस्य और काउंटर सचिव ने भी बैठक में भाग लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कोविद -19 के हालात से सामना में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए निर्देश दिया कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में महामारी को ओवर में करने के लिए अन्य राज्य सरकारों को भी इसी तरह के तरीके अपनाएं। पीएमओ की जारी एक बयान के अनुसार मोदी ने देश में कोरोनावायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई एक बैठक में ये टिप्पणियां कीं।

समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और कैबिनेट सचिव सहित अन्य ने भाग लिया। बयान में बताया गया कि बैठक में अहमदाबाद में ‘धन्वन्तरि रथ’ के माध्यम से निगरानी और घर-घर जाकर मरीजों की देखभाल करने के ‘सफल उदाहरण’ का भी उल्लेख किया गया और निर्देश दिया गया कि अन्य स्थानों पर भी इसे अपनाया जा सकता है।

पीएम मोदी ने यह निर्देश भी दिया कि सभी राज्यों और स्थानों पर तत्काल राष्ट्रीय स्तर की निगरानी और दिशा-निर्देशन की व्यवस्था होनी चाहिए। बयान के अनुसार, “प्रधानमंत्री ने दिल्ली में महामारी के हालात पर नियंत्रण में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के समन्वय के प्रयासों की प्रशंसा की।”

कहा गया, “उन्होंने यह निर्देश भी दिया कि पूरे एनसीआर क्षेत्र में को विभाजित -19 महामारी पर अति प्राप्त करने के लिए अन्य राज्य सरकारों को भी इस तरह के प्रयास करने चाहिए।” बयान में बताया गया कि बैठक में अहमदाबाद में ‘धन्वन्तरि रथ’ के माध्यम से निगरानी और घर-घर जाकर मरीजों की देखभाल करने के ‘सफल उदाहरण’ का भी उल्लेख किया गया और निर्देश दिया गया कि अन्य स्थानों पर भी इसे अपनाया जा सकता है।

एनसीआर क्षेत्र में भी महामारी पर काबू पाने की कोशिश

पीएम मोदी ने यह निर्देश भी दिया कि सभी राज्यों और स्थानों पर तत्काल राष्ट्रीय स्तर की निगरानी और दिशा-निर्देशन की व्यवस्था होनी चाहिए। कपड़े के अनुसार, के ने प्रधानमंत्री ने दिल्ली में महामारी के हालात पर नियंत्रण में केंद्र,राज्य और स्थानीय अधिकारियों के समन्वयित प्रयासों की प्रशंसा की। ” इसमें कहा गया, ” उन्होंने यह निर्देश भी दिया कि पूरे एनसीआर क्षेत्र में को विभाजित -19 महामारी पर अधिक पाने के लिए अन्य राज्य सरकारों को भी इस तरह के प्रयास करने चाहिए। ”

 

Be the first to comment on "कोरोना: संक्रमण के हालात पर PM मोदी ने की बैठक, दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*