महाराष्ट्र में 8 जुलाई से खुलेंगे होटल और लॉज, हॉटस्पॉट जोन में पाबंदी लागू रहेगी

महाराष्ट्र सरकार ने पर्याप्त एहतियाती दिशा-निर्देश जारी करते हुए होटल, लॉज गेस्ट हाउस को खोलने की अनुमति दी गई है। देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में लॉकडाउन तो 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है लेकिन राज्य सरकार आर्थिक गतिविधियों को खोलते हुए मिशन बिगेन अगेन के पांचवें चरण की शुरूआत कर रही है। महाराष्ट्र सरकार ने अब 8 जुलाई यानी बुधवार से महाराष्ट्र में होटल, लॉज, गेस्ट हाउस खोलने का आदेश दिया है। 33 प्रतिशत कपैसिटी के साथ इनको खोला जा रहा है।  यानी ये होटल अपने यहां कुल खाली कमरे या बेड में 33 फीसदी को ही विजिटर्स को दे सकेंगे। ये फैसला सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर लिया गया है।

बता दें कि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में होटल तभी से बंद हैं जब 24 मार्च को पूरे देश में लॉकडाउन लगा था. अब चुकि देश में अनलॉक की प्रकिया चल रही है और जुलाई में अनलॉक-2 चल रहा है तो ऐसे में राज्य सरकार ने अब पर्याप्त एहतियाती दिशा-निर्देश जारी करते हुए होटल और लॉज खोलने की अनुमति दी है.

महाराष्ट्र में एक लाख से अधिक के कुल कार्यबल के साथ 1,50,000 से अधिक होटल और 65,000 रेस्तरां हैं। जो होटल उद्योग को अर्थव्यवस्था में पर्याप्त योगदान देते हैं।देशभर में 24 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन के बाद से ही महाराष्ट्र में होटल और लॉज बंद कर दिए गए थे।

 

Be the first to comment on "महाराष्ट्र में 8 जुलाई से खुलेंगे होटल और लॉज, हॉटस्पॉट जोन में पाबंदी लागू रहेगी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*