हरियाणा के नारनौल में रहस्यमय ढंग से कई किलोमीटर तक फटी जमीन, लोगों में हड़कंप

हरियाणा के नारनौल में शनिवार सुबह सो कर उठे लोगों को उस समय तगड़ा झटका लगा, जब उन्हें कई किलोमीटर तक जमीन फटी दिखाई दी। इससे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है और लोग तरह-तरह के अनुमान लगा रहे हैं। जागरण संवाददाता के मुताबिक, जमीन फटने का यह मामला नारनौल क्षेत्र के गांव खेड़ी कांटी में आया है। दरअसल, शनिवार को सोमेश्वर मंदिर (सुम्मा जोहड़) के नजदीक से लगभग 3 किलोमीटर तक जमीन फटने की रहस्यमय घटना हुई है। वहीं, शनिवार को हुई घटना की सही वजह तो जांच के बाद ही सामने आएगी, मगर सच्चाई सामने आने से पहले जितने मुंह उतनी बातें चल रही हैं। वैसे अचानक 3 से 4 किलोमीटर दूर तक जमीन का धंसना रहस्य तो है ही।

जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह सो कर उठे लोगों को उस समय तगड़ा झटका लगा, जब उन्हें कई किलोमीटर तक जमीन फटी दिखाई दी। इससे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है और लोग तरह-तरह के अनुमान लगा रहे हैं। जागरण संवाददाता के मुताबिक, जमीन फटने का यह मामला नारनौल क्षेत्र के गांव खेड़ी कांटी में आया है। दरअसल, शनिवार को सोमेश्वर मंदिर के नजदीक से लगभग 3 किलोमीटर तक जमीन फटने की रहस्यमय घटना हुई है।

वहीं, शनिवार को हुई घटना की सही वजह तो जांच के बाद ही सामने आएगी, मगर सच्चाई सामने आने से पहले जितने मुंह उतनी बातें चल रही हैं। वैसे अचानक 3 से 4 किलोमीटर दूर तक जमीन का धंसना रहस्य तो है ही।

जानकारों की मानें तो अधिक संभावना यही है कि दरार किसी भूगर्भीय हलचल का परिणाम है। लोगों का यह भी कहना है कि कुछ दिन पूर्व आए भूकंप के बाद ही दरार आई है। जिस जगह पर दरार आई है उस तरफ ग्रामीण अक्सर आते जाते नहीं है। शुक्रवार को कुछ बच्चे उस ओर गए थे, तब इस बात की जानकारी सामने आई।

वहीं, ज्यादातर लोग इसे अत्यधिक भूजल दोहन का परिणाम भी मान रहे हैं। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में हो रही इस तरह की घटनाएं किसी आपदा का पूर्व संकेत है। सरकार को इसकी गहराई में जाना चाहिए।

 

Be the first to comment on "हरियाणा के नारनौल में रहस्यमय ढंग से कई किलोमीटर तक फटी जमीन, लोगों में हड़कंप"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*