पंजाब नेशनल बैंक ने धोखाधड़ी के रूप में 3,689 करोड़ रुपये के डीएचएफएल ऋण की रिपोर्ट की

पंजाब नेशनल बैंक NSE -5.53% (पीएनबी) के शेयरों ने शुक्रवार के कारोबार में लगभग 7 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की, राज्य द्वारा संचालित ऋणदाता ने अब-बैंक दीवान हाउसिंग फाइनेंस (DHFL  NSE -4.47 %). के एनपीए खाते में 3,688.58 करोड़ रुपये की उधार धोखाधड़ी की रिपोर्ट की। । एक नियामक फाइलिंग में, बैंक ने कहा कि उसने पहले से ही इस बारे में प्रावधान किए हैं, 1,246.58 करोड़ रुपये।

2018 में अरबपति जौहरी नीरव मोदी से जुड़े 11,300 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी में पंजाब नेशनल बैंक मारा गया। बैंकिंग नियमों को धोखाधड़ी से प्रभावित एक खाते पर प्रावधान की आवश्यकता होती है, जो कि चार तिमाहियों में 100 प्रतिशत होता है।

एक बार देश के शीर्ष एनबीएफसी या छाया ऋणदाताओं में से एक, डीएचएफएल ने लगभग 1 लाख करोड़ रुपये के कुल ऋण जमा किए और फिर अपने लेनदारों को बकाया राशि देने में विफल रहे।

पिछले नवंबर में, भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने कंपनी के निदेशक मंडल को अलग कर दिया और एक प्रशासक नियुक्त किया और तदनुसार, बोर्ड की शक्तियों को फर्म के व्यवस्थापक में निहित कर दिया गया।

इसके अलावा, मुंबई में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की मुंबई पीठ ने RBI के एक आवेदन के बाद दिसंबर में कंपनी के खिलाफ CIRP की शुरुआत की। कथित तौर पर कंपनी पर लगभग रु। का कर्ज है।

 

 

Be the first to comment on "पंजाब नेशनल बैंक ने धोखाधड़ी के रूप में 3,689 करोड़ रुपये के डीएचएफएल ऋण की रिपोर्ट की"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*