Microsoft का बड़ा एलान, बंद हुए दुनिया के सभी माइक्रोसॉफ्ट स्टोर्स

कोरोनावायरस की वजह से माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सभी स्टोर्स बंद कर दिए हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने न्यूजलेटर में कहा है कि उसके सभी रिटेल स्टोर्स बंद होंगे, सिर्फ चार स्टोर खुले रहेंगे जिनमें में अब प्रोडक्ट की बिक्री नहीं होती है। इन चार स्टोर्स का इस्तेमाल अब सिर्फ एक्सपेरियंस सेंटर के तौर पर होता है। बता दें कि केवल अमेरिका में ही माइक्रोसॉफ्ट के 70 से अधिक स्टोर्स हैं और केवल सिएटर क्षेत्र में 54,000 से अधिक स्टोर्स हैं।

अमेरिका और दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट के सभी स्टोर्स बंद होंगे। कंपनी ने कहा है कि वह अब डिजिटल स्टोर्स पर ध्यान देगी। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि Microsoft.com, Xbox और Windows के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 1.2 बिलियन है जो कि 190 बाजारों से हैं, हालांकि कंपनी ने अंग्रेजी टेक न्यूज वेबसाइट द वर्ज से कहा है कि वह फिलहाल किसी तरह कोई छंटनी नहीं कर रही है।

ट्विटर ने अपने सभी दफ्तर अस्थायी तौर पर बंद किए हैं। वहीं एपल ने भी सभी स्टोर्स को 27 मार्च तक बंद करने का एलान किया है। दिन-प्रतिदिन कोरोनावायरस का खतरा बढ़ते ही जा रहा हैं। वर्तमान स्थिति को संभालने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) और देश की सराकारों की सलाह का पालन करें। दुनिया भर में कोरोनावायरस से संक्रमित कई केस सामने आएं हैं। भारत में कोरोनावायरस की वजह से अब तक कुल तीन लोगों के मौत की खबर भी सामने आई है।

Be the first to comment on "Microsoft का बड़ा एलान, बंद हुए दुनिया के सभी माइक्रोसॉफ्ट स्टोर्स"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*