भारत का फार्मा उद्योग विश्व के लिए संपत्ति, वैक्सीन उत्पादन में हमारी भूमिका अहम: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ऐसे टैलेंट का पावर हब है जो दुनिया में अपनी पहुंच दिखाना चाहता है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने यहां पर कोरोना वायरस संकट और अर्थव्यवस्था की चुनौतियों को लेकर बात की। साथ ही निवेशकों को भारत में निवेश करने को कहा।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इन समयों में पुनरुत्थान के बारे में बात करना स्वाभाविक है। वैश्विक पुनरुद्धार और भारत को जोड़ना भी उतना ही स्वाभाविक है। मुझे विश्वास है कि वैश्विक पुनरुत्थान की कहानी में भारत की अग्रणी भूमिका होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कहा कि वैश्विक समृद्धि और अच्छाई के लिए भारत हर कदम उठाने को तैयार है। ये भारत है जो ट्रांसफोर्म, परफॉर्म में विश्वास रखता है।

भारत का फार्मा उद्योग पूरे विश्व के लिए एक संपत्ति
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि जब भारत पुनरुद्धार की बात करता है तो यह देखभाल और दया के साथ पुनरुत्थान करता है जो पर्यावरण और अर्थव्यवस्था दोनों के लिए स्थायी है। भारतीयों के पास जो असंभव माना जाता है उसे हासिल करने की भावना है। यह कोई आश्चर्य वाली बात नहीं है कि हम भारत में आर्थिक रिकवरी के संकेतों को देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि महामारी ने एक बार फिर दिखाया है कि भारत का फार्मा उद्योग न केवल भारत के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए एक संपत्ति है। इसने दवाओं की लागत को कम करने में अग्रणी भूमिका निभाई है, खासकर विकासशील देशों के लिए।

 

Be the first to comment on "भारत का फार्मा उद्योग विश्व के लिए संपत्ति, वैक्सीन उत्पादन में हमारी भूमिका अहम: पीएम मोदी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*