चीन संग तनातनी के बीच LAC पर वायुसेना ने दिखाया दम, सुखोई-30 और मिग-29 ने भरी उड़ान

सोमवार को चीनी सेना ने अपने टेंट पीछे करने शुरू कर दिए हैं, लेकिन अभी भी भारत ने सख्ती बरकरार रखी है. सोमवार रात को भारत-चीन सीमा के पास लड़ाकू हेलिकॉप्टर अपाचे ने अपना ऑपरेशन किया. यहां देर रात अपाचे, चिनूक समेत वायुसेना के कई विमान उड़ान भरते हुए दिखे और चीन पर पैनी नज़र रखते रहे.

चीन संग जारी तनातनी (India-China Dispute) के बीच भारतीय वायुसेना ने एलएसी पर अपनी ताकत दिखाई. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों सुखोई-30, एमकेआई और मिग-29 ने उड़ान भरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीएम नरेंद्र मोदी) के दौरे से ठीक दूसरे दिन वायुसेना का यह अभ्यास चीन की नींद उड़ाने वाला है.

भारत-चीन बॉर्डर पर फॉरवर्ड बेस पर अपाचे हेलिकॉप्टर ने निगरानी के लिए उड़ान भरी. भारतीय वायुसेना लगातार बॉर्डर पर अभ्यास कर रही है और हर स्थिति से निपटने की तैयारी कर रही है. सिर्फ अपाचे ही नहीं बल्कि चिनूक हेलिकॉप्टर ने भी यहां पर अभ्यास किया.

अपाचे हेलिकॉप्टर के अलावा मिग-29 समेत कई अन्य लड़ाकू विमान इससे पहले लेह के आसमान में उड़ान भरते हुए देखे गए हैं.

वहीं भारतीय वायुसेना में एक स्क्वाड्रन लीडर ने कहा, ‘वायुसेना में हर योद्धा पूरी तरह से तैयार है और सभी तरह की चुनौतियों से निपटने में सक्षम है. हमारा जोश हमेशा से ऊंचा रहा है और गौरव के साथ आकाश को छू रहा है.’

Be the first to comment on "चीन संग तनातनी के बीच LAC पर वायुसेना ने दिखाया दम, सुखोई-30 और मिग-29 ने भरी उड़ान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*