पाकिस्तान: कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, आतंकवादियों समेत नौ की मौत

Police officers survey a damaged car at the site of an attack at the Pakistan Stock Exchange entrance in Karachi June 29, 2020. REUTERS/Akhtar Soomro

पाकिस्तान के कराची शहर में स्थित ‘पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज’ पर सोमवार सुबह आतंकवादी हमला हुआ। इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई। वहीं, इस हमले में शामिल आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया। बताया गया है कि इस हमले को चार आतंकवादियों ने अंजाम दिया।

सोमवार को कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ. चार आतंकी पार्किंग एरिया में फायरिंग करते हुए और उन्हें मेन गेट पर ग्रेनेड हमला किया. इस दौरान सुरक्षाबलों से संघर्ष में दो आतंकी मारे गए. कुछ देर बाद बाकी बचे दोनों आतंकियों को भी कराची पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स ने मार गिराया.

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा, “पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। वे हमारे पार्किंग क्षेत्र से घुसे और हर किसी पर गोली चला दी।” आतंकवादियों की गोलीबारी से इमारत में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा की है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘‘पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर किये गये हमले की कड़ी निंदा करता हूं। यह हमला आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर करने के लिये किया गया है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को घटना को अंजाम देने वालों को जिंदा पकड़ने और उनके आकाओं को कड़ी सजा देने का निर्देश दिया गया। हम सिंध की हर कीमत पर रक्षा करेंगे।’’ पुलिस और रेंजर घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है।

Be the first to comment on "पाकिस्तान: कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, आतंकवादियों समेत नौ की मौत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*