ब्रसेल्स रेलवे स्टेशन पर धमाका, सैनिकों ने हमलावर को मार गिराया !

ब्रसेल्स

 ब्रसेल्स के केंद्रीय ट्रेन स्टेशन पर एक विस्फोट के बाद बेल्जियम के सैनिकों ने एक संदिग्ध आतंकी को मार गिराया है. यूरोप को निशाना बनाने वाले हमलों की कड़ी में यह सबसे हालिया हमला है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति विस्फोट करने से पहले चिल्लाते हुए कह रहा था, “अल्लाहू अकबर…” स्थानीय मीडिया का कहना है कि उस व्यक्ति ने एक विस्फोटक बेल्ट लगा रखी थी.

अधिकारियों ने मुठभेड़ में हमलावर के मारे जाने के अलावा किसी अन्य के हताहत होने की जानकारी नहीं दी है. घटना से घबराकर चिल्लाते लोगों को स्टेशन से निकाला गया. यूरोपीय संघ के मुख्यालय वाले इस शहर में एक साल में कई आत्मघाती बम हमले हो चुके हैं. इन हमलों में शहर के हवाई अड्डे और मेट्रो तंत्र को निशाना बनाया जाता रहा है.

संघीय कार्यालय के प्रवक्ता एरिक वान डेर सिप्ट ने ब्रसेल्स गेर सेंट्रल स्टेशन के बाहर संवाददाताओं से कहा, “यह एक आतंकी हमला माना जा रहा है…” इस हमले से एक ही दिन पहले लंदन में एक मस्जिद के पास एक व्यक्ति ने मुस्लिमों के बीच वाहन घुसा दिया था, वहीं पेरिस में भी एक चरमपंथी इस्लामी आतंकी ने हथियारों से भरी कार को पुलिस के वाहन में दे मारा था.

Be the first to comment on "ब्रसेल्स रेलवे स्टेशन पर धमाका, सैनिकों ने हमलावर को मार गिराया !"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*