मोदी के दौरे से पहले डील को मिली मंजूरी, 27 घंटे तक हवा में रहने वाला 22 गार्जियन ड्रोन भारत को देगा अमेरिका

अमेरिका ने भारत को 22 गार्जियन ड्रोन की बिक्री को मंजूरी दे दी है. सरकारी सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वॉशिंगटन यात्रा से पहले इस सौदे को द्विपक्षीय संबंधों की दृष्टि से पासा पलटने वाला माना जा रहा है. हालांकि, अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है.

अमेरिका यात्रा के दौरान मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ पहली बैठक होगी. सूत्रों ने कहा कि इस फैसले के बारे में विदेश मंत्रालय ने भारत सरकार और विनिर्माता को जानकारी दे दी गई है. यह सौदा दो से तीन अरब डॉलर (13 हजार करोड़ से 19 हजार करोड़) का बैठेगा. नौसेना के इस्तेमाल में आने वाली इन ड्रोनों की बिक्री का अनुमोदन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की यात्रा से पहले हो सकता है.

गार्जियन ड्रोन के नौसैनिक संस्करण की बिक्री की स्वीकृति वॉशिंगटन के साथ संबंधों को पुनर्जिवित करने में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की यात्रा से पहले हो सकता है. इस सौदे के लिये अमेरिकी कांग्रेस की मंजूरी मिलना जरूरी होगा. मोदी की दो दिवसिय अमेरिका यात्रा रविवार को शुरू हो रही है.

Be the first to comment on "मोदी के दौरे से पहले डील को मिली मंजूरी, 27 घंटे तक हवा में रहने वाला 22 गार्जियन ड्रोन भारत को देगा अमेरिका"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*