ब्रिटेन में मुस्लिम महिला के खिलाफ ‘हेट क्राइम’, लड़की से कहा-बम बरसाना बंद करो

ब्रिटेन में आतंकवादी हमले के बाद घृणा अपराध अचानक बढ़ गए हैं और इसी के तहत एक मुस्लिम महिला को कथित तौर पर धक्का देकर सड़क पर गिराने और उसका हिजाब खींचने का मामला सामने आया है। पुलिस ने कन्फर्म किया है कि वह इस मामले को नस्लीय और हेट क्राइम से जोड़कर देख रही है। पीटरबरो टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिम महिला अपनी 3 साल की बेटी के साथ सड़क पार कर रही थी, तभी उसे पीछे से धक्का दिया गया। महिला के हिजाब को खींचकर उसके सामने फेंक दिया गया। इस वाकये के दौरान कोई बातचीत नहीं हुई। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान अपराधियों ने मौखिक रूप से बातचीत नहीं करने की रणनीति अपनाई। पुलिस ने पुष्टि की है कि वह इस मामले को नस्लीय व धर्म से जुड़े घृणा अपराध से जोड़कर देख रही है।

गौरतलब है कि मैनचेस्टर और लंदन ब्रिज में आतंकवादी हमलों में 30 लोगों की जान चली गई थी। जिसके बाद यहां घृणा अपराध बढ़ गए हैं।

इसके अलावा मैनचेस्टर हमले के बाद पुलिस में घृणा अपराध के मामले ज्यादा दर्ज किए गए हैं। इनमें एक मुस्लिम स्कूल को बम हमले की धमकी मिलने और नकाब पहने महिला को मुस्लिम परिधान नहीं पहनने की हिदायत देना शामिल है। बताया जा रहा है कि आरोपी पुरुष गोरा, लंबा सामान्य कद-काठी वाला था और उसने काले हुड वाली टी-शर्ट पहन रखी थी। पुलिस सीसीटीवी और चश्मदीदों से की मदद से आरोपी की पहचान करने की कोशिश कर रही है। वहीं महिला को हल्की चोटें आईं हैं और वह डरी हुई बताई जा रही है।

Source:दैनिक जागरण

Be the first to comment on "ब्रिटेन में मुस्लिम महिला के खिलाफ ‘हेट क्राइम’, लड़की से कहा-बम बरसाना बंद करो"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*