कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को कहा ‘सड़क का गुंडा’, फिर मांगी माफी, रिजिजू ने किया पलटवार

कांग्रेस नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख को ‘सड़क का गुंडा’ की संज्ञा दी है. दीक्षित ने कहा कि हमारे सेना प्रमुख जब ‘सड़क के गुंडे’ की तरह बोलते हैं, तो खराब लगता है. पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सीमा पर बयानबाजी के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने यह तुलना कर डाली। हालांकि बयान देने के थोड़ी देर बाद ही संदीप दीक्षित ने अपने बयान पर माफी मांग ली. उन्होंने कहा, ‘मैं मानता हूं कि मैंने जो कहा है. वह गलत है, इसलिए माफी मांगता हूं और अपना बयान वापस लेता हूं.’ पार्टी नेता मीम अफजल ने आर्मी चीफ के लिए इस तरह की बयानबाजी पर अफसोस जताया।

दीक्षित के इस बयान के बाद बीजेपी ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया. गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ हो क्या रहा है? कांग्रेस आर्मी चीफ को सड़क का गुंडा कैसे कह सकती है.केंद्र सरकार और बीजेपी ने भी सेनाध्यक्ष और मेजर गोगोई का समर्थन किया. हालांकि विपक्षी पार्टियों और नेताओं ने मेजर गोगोई के एक्शन पर सवाल उठाए.

जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों से बचाव के लिए मेजर लीलुत गोगोई ने ह्यूमन शील्ड के तौर पर एक नागरिक को जीप की बोनट पर बांध दिया था.

इसके बाद मेजर के एक्शन को लेकर सियासी गलियारों में सवाल-जवाब का दौर शुरू हो गया. पार्था चटर्जी ने इसे आजाद भारत का जनरल डायर मोमेंट करार दिया. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मेजर गोगोई के एक्शन का समर्थन किया और कहा कि जम्मू कश्मीर में लड़े जा रहे डर्टी वार में जवानों को इंतजार करने और मरने के लिए नहीं कह सकता.

Source:दैनिक जागरण

Be the first to comment on "कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को कहा ‘सड़क का गुंडा’, फिर मांगी माफी, रिजिजू ने किया पलटवार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


1 + 12 =