डिप्टी CM पद से हटाए गए सचिन पायलट, राज्यपाल से मिलने पहुंचे गहलोत

राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जारी तनाव के बीच पायलट को उपमुख्यमंत्री पद और प्रदेशाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह गोविंद सिंह डोटसारा को नया प्रदेशाध्यक्ष घोषित किया गया है। इसके अलावा पायलट समर्थक मंत्रियों को भी हटाया गया है। सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया है। इससे पहले पार्टी उपमुख्यमंत्री को मनाने की कोशिश कर रही थी। मंगलवार को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक (सीएलपी) में 102 विधायक शामिल हुए। बैठक में सभी ने सर्वसम्मति से पायलट को पार्टी से निकालने पर अपनी सहमति जताई थी।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट उलझन में बीजेपी के जाल में फंस गए और कांग्रेस सरकार गिराने में लग गई। पिछले 72 घंटों से कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट और अन्य नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की। कांग्रेस की ओर से लगातार सचिन पायलट को मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने लगातार हर बात को नकार दिया।

माना जा रहा है कि अशोक गेहलोत राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। अशोक गेहलोत, अपने लिंग में परिवर्तन कर सकते हैं। इस दौरान सचिन पायलट के समर्थक कलाकारों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। अशोक गहलोत ने राजभवन से जब भी मांगा है।

 

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘पिछले चार दिन से कांग्रेस नेतृत्‍व ने खुले मन से कहा कि परिवार का सदस्‍य अगर रास्‍ता भटक जाए, सुबह का भूला शाम को घर वापस आ जाए, तो वो भूला नहीं कहलाता, वो परिवार का सदस्‍य है, पूरी बात सुनी जाएगी। हर बात का हल निकाला जाएगा। पर मुझे खेद है कि सचिन पायलट और कुछ उनके मंत्री साथी भाजपा के षड़यंत्र में भटककर कांग्रेस पार्टी की जनता द्वारा चुनी गई सरकार को गिराने का साजिश कर रहे हैं। ये स्‍वीकार्य नहीं है।’

पायलट के अलावा पर्यटन और खाद्य मंत्री पद से विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को बर्खास्त कर दिया गया है। शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष होंगे। हेम सिंह शेखावत को राजस्थान प्रदेश सेवा दल का नया अध्यक्ष नियुक्त करने के साथ गणेश गोगरा को यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की घोषणा की गई।

Be the first to comment on "डिप्टी CM पद से हटाए गए सचिन पायलट, राज्यपाल से मिलने पहुंचे गहलोत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*