कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, पायलट और उनके समर्थक MLA मीटिंग में नहीं होंगे शामिल- सूत्र

रेटेड में सत्तारूढ़ कांग्रेस में उठे सियासी बवंदर के बीच पार्टी ने मंगलवार को फिर से विधायक दल की बैठक बुलाई है और जिसमें उन्हें उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (सचिन पायलट) और उनके समर्थक विधायकों के बुलावा गया है। सूत्रों के मुताबिक, पायलट के बागी तेवर कायम हैं, लिहाजा वह और उनके समर्थक विधायक आज सुबह 10 बजे जयपुर में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक से दूर रह सकते हैं।सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के कई अन्य नेता पायलट के संपर्क में हैं। हालांकि पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत के खिलाफ अपने बागी रुख पर कायम हैं।

डैमेज कंट्रोल में जुटे माकन, रणदीप, अविनाश
उधर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय दिल्ली से जयपुर पहुंच गए हैं। तीनों नेता डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। ये लोग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ बैठक कर रहे हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर अविनाश पांडेय ने कहा था कि उनकी राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को कोई खतरा नहीं है, लेकिन जयपुर इसी दौरान उन्होंने ये भी कहा था कि सचिन पायलट से उनकी बात नहीं हो पा रही है। जयपुर पहुंचने के बाद अविनाश पांडेय के बयान में बदलाव दिखा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस पर आक्रमण कर दिया है। इस मुश्किल वक्त में हमें आपसी बातचीत से बातों को सुलझाना होगा।

राजस्थान विधानसभा में फिलहाल कांग्रेस के 107 विधायक हैं। इसके अलावा उनके पास निर्दलीय और कुछ अन्य छोटे दलों के विधायकों का समर्थन मिलाकर यह नंबर 120 तक पहुंचता है। वहीं बीजेपी के 72 विधायक हैं। इसके अलावा उन्हें 3 अन्य छोटे दलों के विधायक का समर्थन है।

Be the first to comment on "कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, पायलट और उनके समर्थक MLA मीटिंग में नहीं होंगे शामिल- सूत्र"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*