RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घर के पूर्ण 5 जी समाधान के विकास की घोषणा की

An illuminated 5G sign hangs behind a weave of electronic cables on the opening day of the MWC Barcelona in Barcelona, Spain, on Monday, Feb. 25, 2019. Photographer: Angel Garcia/Bloomberg

Jio ने खरोंच से पूर्ण 5G समाधान विकसित किया है, इससे हम भारत में एक विश्व स्तरीय 5G सेवा शुरू कर पाएंगे। यह 5G स्पेक्टम उपलब्ध होते ही ट्रायल के लिए तैयार हो जाएगा और अगले साल फील्ड तैनाती के लिए तैयार हो सकता है: मुकेश अंबानी, आरआईएल के अध्यक्ष ने कहा।

अंबानी ने कहा कि भारत में 5G स्पेक्ट्रम उपलब्ध होते ही Jio के अपने 5G समाधान का उपयोग करने वाले परीक्षणों का शुभारंभ किया जाएगा। Jio ने दूरसंचार विभाग से 5G उत्पादों के लैब परीक्षण के लिए मंजूरी मांगी थी, जो मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले टेल्को ने अपने दम पर विकसित किया है।

Jio किसी तीसरे भाग विक्रेता या प्रौद्योगिकी प्रदाता की भागीदारी के बिना अपने परिसर में नेटवर्क स्थापित करने की पूरी प्रक्रिया का कार्य करेगा।

दूरसंचार ऑपरेटर ने इस साल की शुरुआत में 5 जी फील्ड ट्रायल के लिए अलग-अलग आवेदन प्रस्तुत किए थे। यह 5 जी तकनीक का परीक्षण करने और सैमसंग, नोकिया, एरिक्सन, हुआवेई और जेडटीई सहित सभी दूरसंचार गियर विक्रेताओं के साथ उपयोग के मामलों पर काम करने की योजना बना रहा है।

 

 

Be the first to comment on "RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घर के पूर्ण 5 जी समाधान के विकास की घोषणा की"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*