भारत के बाद, अब अमेरिका निश्चित रूप से TikTok सहित चीनी सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है.

राज्य के सचिव माइक पोम्पिओ ने सोमवार को देर से कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका टिकोटोक सहित “चीनी सोशल मीडिया ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने” पर निश्चित रूप से “देख रहा है”। पोम्पियो ने फॉक्स न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “मैं राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रम्प) के सामने से नहीं हटना चाहता, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे हम देख रहे हैं।”

अमेरिकी सांसदों ने टिकटोक के उपयोगकर्ता डेटा को संभालने पर राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को उठाया है, उनका कहना है कि वे चीनी कंपनियों द्वारा घरेलू कंपनियों को “चीनी कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा नियंत्रित खुफिया काम का समर्थन करने और सहयोग करने की आवश्यकता के बारे में चिंतित थे।”

भारत ने “भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य और सार्वजनिक व्यवस्था की सुरक्षा” के लिए गतिविधियों में संलग्न होने के लिए चीनी लिंक के साथ 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध वास्तविक लाइन के साथ चल रहे गतिरोध के मद्देनजर आया था। चीनी सैनिकों के साथ पूर्वी लद्दाख में नियंत्रण।

बीजिंग में एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि चाइनीज टेक दिग्गज यूनिकॉर्न बाइटडांस लिमिटेड अपने तीन में से तीन बिलियन डॉलर के नुकसान की आशंका जता रही थी, जिसमें टीकटॉक समेत उसके तीन ऐप भारत द्वारा प्रतिबंधित थे।

$ 6 बिलियन की राशि भारत द्वारा प्रतिबंधित सभी अन्य चीनी ऐप्स के लिए संयुक्त नुकसान से अधिक होने की संभावना है, चीन के Caixinglobal.com ने भी बताया है।

Be the first to comment on "भारत के बाद, अब अमेरिका निश्चित रूप से TikTok सहित चीनी सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है."

Leave a comment

Your email address will not be published.


*