पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने ​पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के चार्टर प्लेन उड़ाने पर रोक लगा दी गई है। अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन ने कहा है कि हमने पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस  (PIA) को परमिशन ​देने से जुड़ा फैसला बदल दिया है। इसके तहत पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस अमेरिका में चार्टर फ्लाइट्स चला सकती थीं. लेकिन अब इन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

पाकिस्तान ने पिछले महीने कहा था कि उसके लगभग एक तिहाई पायलटों ने फर्जी तरीके से लाइसेंस लिया है। इसके बाद, कई देशों ने पाकिस्तानी पायलटों की उड़ान भरने पर रोक लगा दी थी। वियतनाम के अलावा यूरोप और कई मुस्लिम देशों ने भी पाकिस्तानी पायलटों को बैन कर दिया था।

यूरोपियन यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी ने PIA के ऑथराइजेशन को 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया है। पीआईए की ओर से इस पर वर्तमान में कोई टिप्पणी नहीं आई है।पाकिस्तान ने ऐसे पायलट जिनके लाइसेंस और क्वालिफिकेशंस को लेकर गलत जानकारियां दी गईं थीं, इनकी जांच एक विमान हादसे के बाद शुरू की थी. इसी साल मई में एक पीआईए जेट क्रैश हो गया थी. फ्लाइट में सवार 97 यात्रियों की मौत हो गई थी.

 

Be the first to comment on "पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने ​पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*