अनिल अंबानी ने फीस देने के लिए बेची ज्वैलरी

लंडन : अनिल अंबानी की कर्ज में फंसे होने के कारण वित्तीय स्थिति काफी खराब हो गई है। किसी समय देश के शीर्ष उद्योगपतियों में शामिल रहने वाले अनिल अंबानी ने लंदन की अदालत में कहा है कि वो अब सामान्य जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उन्हें अपने वकीलों की फीस भरने के लिए गहने बेचने पड़ रहे हैं और वो सिर्फ एक ही कार का इस्तेमाल करते हैं। खबर के मुताबिक जनवरी और जून 2020 के बीच अपने सारे आभूषण बेचने के बाद उन्होंने ने 9.9 करोड़ रुपये प्राप्त किए।

ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने अंबानी से 22 मई 2020 को पारित एक आदेश में कहा था कि वो चीन के बैंकों का 71,69,17,681 डॉलर यानी 5,281 करोड़ रुपये कर्ज 12 जून तक चुका दें, इसके साथ ही अंबानी से 50,000 पाउंड यानी लगभग सात करोड़ रुपये बतौर कानूनी खर्च के रूप में भुगतान करने को कहा गया था।

इंडस्ट्रियल एंड कमर्शल बैंक ऑफ चाइना की अगुआई में 15 जून को चीनी बैंकों ने अनिल अंबानी की संपत्तियों का खुलासा करने की मांग की थी। एफिडेविट के जरिए जून के महीने में मास्टर डेविसन ने अंबानी को पूरी दुनिया में फैली उनकी उन संपत्तियों का खुलासा करने का आदेश दिया था, जिनकी कीमत 1,00,000 लाख डॉलर यानी करीब 74 लाख रुपये से अधिक है।

Be the first to comment on "अनिल अंबानी ने फीस देने के लिए बेची ज्वैलरी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*