दरगाह में हुए आत्मघाती हमले के बाद पाक गुस्साया, मार गिराए 100 आतंकी

सिंध प्रांत के सहवान में लाल शहबाज कलंदर सूफी दरगाह पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आत्मघाती हमलावर द्वारा खुद को उड़ा लेने से हुए विस्फोट के एक दिन बाद शुक्रवार को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की देशभर में की गई कार्रवाई में 100 आतंकवादी मारे गए। इस आत्मघाती हमले में कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 200 लोग घायल हो गए हैं।

पैरामिलिट्री सिंध रेंजर्स ने बताया कि दक्षिणी प्रांत में रातभर चले उनके अभियानों में 18 आतंकवादी मारे मारे गए। रेंजर्स के अनुसार सिंध के काठोर के निकट सुपर हाईवे पर अर्धसैनिक बलों के एक काफिले पर सात आतंकवादियों ने हमला किया, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में वे मारे गए। काफिला विस्फोट स्थल पर बचाव कार्य में भाग लेने के बाद सहवान से लौट रहा था। मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हो गया।

रेंजर्स के अनुसार कराची के मांघोपीर इलाके में छापेमारी में 11 आतंकवादी मारे गए। इसके अलावा पश्चिमोत्तर खैयबर पख्तूनख्वा में पुलिस ने कहा कि उन्होंने अशांत प्रांत में 12 आतंकियों को मार गिराया। इसके साथ ही पेशावर के रेग्गी इलाके में तीन, ओरकजई में चार और बान्नू इलाके में चार आतंकवादी मारे गए। देश के अन्य हिस्सों में अलग-अलग जगहों पर 48 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

Be the first to comment on "दरगाह में हुए आत्मघाती हमले के बाद पाक गुस्साया, मार गिराए 100 आतंकी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*