CM ऑफिस के सामने मां-बेटी ने की थी आत्मदाह की कोशिश, MIM नेता गिरफ्तार

लखनऊ में लोकभवन के सामने मां-बेटी के आत्मदाह के मामले में एसएचओ जामो के अलावा छेड़छाड़ का विवेचक दारोगा व दो सिपाही निलंबित कर दिए गए हैं। एसपी ने एएसपी को पूरे मामले की जांच सौंप दी है। देर रात डीएम व एसपी ने मौका मुआयना किया।

पुलिस ने आसमां और कदीर खान को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि अमेठी जिले की एक महिला और उसकी बेटी ने शुक्रवार शाम लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन के गेट नंबर 3 के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी। दोनों को सिविल अस्पताल में एडमिट बनाया गया है। महिलाओं का आरोप है कि वे एक महीने से पुलिस अधिकारियों के पास चक्कर लगा रहे थे, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने 9 मई 2020 को अमेठी के जामो में रहने वाले अर्जुन और 3 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।

जहां दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अमेठी के जामो की रहने वाली दोनों का जमीन का विवाद है। इस मामले में जामो थाने में मारपीट व छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज हुआ था। दोनों ने प्रशासन व पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

बेटी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। दोनों वहां की पुलिस व प्रशासन पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार शाम को लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया है।

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों की जान बचाई और सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जेसीपी नवीन अरोरा के मुताबिक अमेठी के पुलिस अधीक्षक से संपर्क किया जा रहा है। उनसे जानकारी मांगी गई है। उन्होंने बताया कि दोनों ने आत्मदाह या प्रदर्शन का कोई नोटिस नहीं दिया था। लेकिन पुलिस के सतर्क होने से बड़ा हादसा टल गया।

आत्मदाह की कोशिश करने वाली महिला की बेटी के मुताबिक जामो कस्बा में उनकी पुश्तैनी जमीन है। जिस पर कब्जा और पानी निकासी को लेकर कुछ लोग विवाद कर रहे हैं। इन लोगों ने घर पर हमला भी किया था। इस दौरान उसके साथ बदसुलूकी भी की गई।

जामो पुलिस ने सुनील,  राजकरन, राममिलन, के खिलाफ मारपीट व छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं एसडीएम ने भी जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर की गई शिकायत पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया। जिसके कारण दबंग लगातार प्रताड़ित करते आ रहे हैं।

दबंगों के कारण वह अपने परिवार के साथ घर छोड़ने को मजबूर हैं। इस मामले में  दरोगा ब्रह्मानंद यादव ने उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमा दर्ज करने के बाद दरोगा आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाए समझौता करने का दबाव बना रहे हैं।

 

 

Be the first to comment on "CM ऑफिस के सामने मां-बेटी ने की थी आत्मदाह की कोशिश, MIM नेता गिरफ्तार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*