5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी हो सकते हैं शामिल

अयोध्या (अयोध्या) में राम मंदिर (राम मंदिर) का भूमि पूजन 5 अगस्त को हो सकता है। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (नरेंद्र मोदी) भी भूमि पूजन में शामिल होने के लिए 5 अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं। अयोध्या में आज होने वाली राम मंदिर निर्माण तीर्थ ट्रस्ट की बैठक में तस्वीर साफ हो जाएगी।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। क्योंकि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष द्रगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने बताया था कि ट्रस्ट के अध्यक्ष दश गोपाल दास ने प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजकर आधारशिला रखने के मौके पर राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए उन्हें आमंत्रित किया है। हालांकि प्रधानमंत्री की उपस्थिति को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि अयोध्या में आज दोपहर 3 बजे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक होने वाली है। ट्रस्ट की बैठक में 15 ट्रस्टियों में से 12 ट्रस्टी अयोध्या की बैठक में मौजूद रहेंगे, जबकि 3 ट्रस्टी की बैठक में शामिल होंगे।

बैठक में ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत द्र गोपाल दास, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी जी महाराज, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, ट्रस्टी युगपुरुष परमानंद गिरिराज, ट्रस्टी विमलेंद्र मोहन प्रताप दल, डॉ। अनिल मिश्रा, कामेश्वर चौपाल, महंत दिनेन्द्र दास, अपर सचिव गृह भारत सरकार नामित सदस्य ज्ञानेश कुमार आईएएस, अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश नामित सदस्य अवनीश अवस्थी आईएएस और अयोध्या जिलाधिकारी पदेन सदस्य अनुजा कुमार झा इस बैठक में शामिल होंगे।

राममंदिर ट्रस्ट की बैठक उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 18 जुलाई को तय की गई थी। इस बैठक में जमीन के समतल होने के बाद परियोजना के विभिन्न चरणों पर चर्चा होगी। यह ट्रस्ट अयोध्या में राममंदिर निर्माण के काम की देखरेख के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत गठित किया गया है। इस ट्रस्ट के प्रमुख महंत द्र गोपाल दास हैं। प्रधानमंत्री के पूर्व मुख्य सचिव नृपेंद्र मिश्र, केंद्रीय अतिरिक्त गृह सचिव ज्ञानेश कुमार और उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी सहित कई अन्य इसके सदस्य हैं।

Be the first to comment on "5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी हो सकते हैं शामिल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*