शराब तस्करों को पकड़ने गई पुलिस पर ग्रमीणों का हमला, दारोगा व महिला सिपाही घायल

ढाई महीने से फरार चल रहे गांव सांकरा के अवैध शराब निर्माता व तस्कर को पकड़ने गई पाली पुलिस पर तस्कर व उसके परिवार वालों ने हमला कर दिया। पथराव में दरोगा व दो महिला कांस्टेबल घायल हो गए। हमले के बाद से पूरा परिवार फरार है। पुलिस तलाश में जुटी है।

जागन मल्लाह निवासी सांकरा, थाना दादों ढाई महीने से थाना पाली से वांछित है। पाली पुलिस ने इसकी अवैध भट्टी पर छापा मारा था, जहां से भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद हुई थी। जागन मौके से भागने में कामयाब रहा था। तब से वह पुलिस की आंख में धूल झोंक रहा था।
बृहस्पतिवार को पुलिस को सूचना मिली कि जागन घर पर ही है। पाली पुलिस टीम थाना दादों की सांकरा चौकी पुलिस के साथ रात लगभग साढ़े आठ बजे गांव पहुंच गई। यहां जागन के घर पर दबिश देते हुए पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। जागन के पकड़े जाते ही उसके परिवार वाले आक्रामक हो उठे। परिवार वालों ने पुलिस से हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद पथराव किया। पथराव कर जागन को छुड़ा लिया।

वांछित को पकड़ने गई पुलिस थी
बता दें कि थाना पालीमुकीमपुर से शराब तस्करी के मामले में वांछित जागन मल्लाह व उसके बेटे संजू को पकडजूे के लिए पुलिस रात करीब 9 बजे गांव पहुंची थी। छापेमारी के बाद पुलिस ने आरोपित जागन को पकड़ लिया और गाड़ी में बिठाकर ले जाने लगी। तभी पीछे से जागन के बेटी और बेटे आ गए।गांव की महिलाओं ने विरोध शुरू करते हुए हाथापाई कर दी। केवल देखने के लिए गाँववालों ने लाठी-डंडों, लिंग से हल्ला बोल दिया। हमले के दौरान गांववाले आरोपियों को छुड़ाकर ले गए। गाँववालों के हमले में दारोगा हरिकेश के सिर में गंभीर चोटें आईं। घायल दारोगा को पुलिस छर्रा सीएचसी लेकर पहुंची। बाद में पालीमुकीमपुर एसओ व दादों एसओ पुलिस बल के साथ पहुंचे, तब तक सभी आरोपी फरार हो गए।

कच्ची शराब की संख्या में कमी थी जागन

पुलिस ने बताया कि जागन काफी सालों से कच्ची शराब बनाकर बिक्री करती है। पालीमुकीमपुर थाने के गांव बबरौतिया भरनैरा में जागन की भट्टियां थी, जहां रोजाना 400 लीटर शराब बनती थी। शराब बनाकर वह इसे अलग-अलग क्षेत्रों में बेचना था। दो महीने पहले पुलिस ने छापा मारकर 250 लीटर शराब पकड़ी थी। इस दौरान दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बेगन और उसका बेटा संजू भाग निकले। केवल से दोनों वांछित थे।

 

Be the first to comment on "शराब तस्करों को पकड़ने गई पुलिस पर ग्रमीणों का हमला, दारोगा व महिला सिपाही घायल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*