यूपी चुनाव में ‘SCAM’ का मतलब अपनी ही पिटाई के लिए जूतों का चुनाव करना’

नई दिल्ली: यूपी चुनाव से पहले शनिवार को मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित कर रहे थे और इस बीच उन्होंने ‘स्कैम’ शब्द की नई परिभाषा जनता के सामने रखी. यूपी की समाजवादी सरकार और अन्य विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि SCAM का अर्थ है – ‘समाजवादी, कांग्रेस, अखिलेश, मायावती.’ पीएम मोदी के इस वार का जवाब अखिलेश यादव ने स्कैम की अपनी तरह से परिभाषित करके दिया. सपा अध्यक्ष और यूपी सीएम ने उसके तुरंत बाद कानपुर देहात में रैली करते हुए कहा कि SCAM, का दरअसल मतलब है – ‘सेव द कंट्री फ्रॉम अमित शाह एंड मोदी’ यानि देश को अमित शाह और मोदी से बचाओ.

अब इन सबके बाद कांग्रेस भी कहां चुप बैठने वाली थी. कांग्रेस ने मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना एक प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता और इसके बजाय उन्हें अपने द्वारा किए गए काम का लेखाजोखा देना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता टोम वडक्कन ने कहा कि ‘वह क्या कर रहे हैं या आगे क्या करने की योजना है, इसके बजाय हम उन्हें जुमलेबाजी करते सुनते हैं. वह अत्यधिक चिंतित हैं क्योंकि उन्हें इस बात का एहसास हो गया है कि नोटबंदी के बाद देशभर में क्या स्थिति हुई है.’

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा ‘ हम आपको ‘स्कैम’ का हिंदी में मतलब बताएंगे. इसका मतलब है- ‘‘सत्ता भोगी, कपटी ढोंगी अमित शाह मोदी.’’ वडक्कन ने भाजपा के लिए इसी तरह के तंज कसे और इसे ‘भगोड़ा जुगाड़ू पार्टी’, ‘भाई भतीजावाद पार्टी’, ‘भाईचारा जलाओ पार्टी’, ‘भ्रष्टाचार जगाओ पार्टी’ और ‘भ्रमजाल जगाओ पार्टी’ करार दिया.

Source:दैनिक जागरण

Be the first to comment on "यूपी चुनाव में ‘SCAM’ का मतलब अपनी ही पिटाई के लिए जूतों का चुनाव करना’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*