सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामला: आदित्य चोपड़ा ने मुंबई पुलिस के सामने दर्ज कराया अपना बयान

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में फिल्मकार और यशराज फिल्म्स के चेयरमैन आदित्य चोपड़ा ने शनिवार को मुंबई पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया। पुलिस ने आदित्य चोपड़ा को वर्सोवा पुलिस स्टेशन बुलाया था। थाने में आदित्य तीन घंटे से ज्यादा देर तक रहा। बता दें कि पिछले महीने 14 तारीख को सुशांत बांद्रा में अपने घर पर मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस वर्तमान में इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

यशराज का नाम मामले से ऐसे जुड़ा

  • यशराज का नाम इस मामले में तब जुड़ा, जब पुलिस के सामने यह जानकारी आई कि सुशांत ने प्रोडक्शन हाउस के साथ तीन फिल्में साइन की थीं, जो फ्लोर पर आने से पहले ही बंद कर दी गई गई थीं।
  • 18 जून को यशराज फिल्म्स से उस कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी मांगी गई थी, जो सुशांत ने उनके साथ 2012 में किया था। 19 जून को यशराज ने निर्देश का पालन किया और कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पुलिस को दे दी थी।
  • कॉपी में सुशांत के साथ यशराज की तीन फिल्मों का जिक्र है, जिनमें से दो ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और ‘ब्योमकेश बक्शी’ बन चुकी थीं। तीसरी फिल्म ‘पानी’ थी, जो ठंडे बस्ते में चली गई थी, जिसका कारण फिल्म का ओवर बजट बताया गया।
  • 26 जून को यशराज फिल्म्स के दो पूर्व अधिकारियों आशीष सिंह और आशीष पाटिल को पुलिस स्टेशन बुलाया गया। दोनों से उस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करने और बाहर जाने की शर्तों को लेकर पूछताछ की गई थी। क्योंकि पुलिस के पास साइन किए जाने वाले एग्रीमेंट की कॉपी तो थी। लेकिन इससे सुशांत के बाहर होने वाले एग्रीमेंट की कॉपी नहीं दी गई थी।
  • 27 जून को पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने यशराज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा से पूछताछ की, क्योंकि उन्होंने ही सुशांत को तीनों फिल्मों के लिए कास्ट किया था।

डीसीपी ने दिए थे आदित्य से पूछताछ के संकेत

कुछ दिनों पहले मुंबई पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने दैनिक भास्कर को बताया था कि इस केस की अब तक की जांच में आदित्य चोपड़ा के जुड़े होने के सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि जांच जारी है कोई सुराग मिला तो उन्हें जांच के दायरे में लिया जाएगा।

यशराज के कारण सुशांत ने फिल्में छोड़ीं

आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स ने सुशांत के साथ जिन तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था उनमें से ‘पानी’ शेखर कपूर के डायरेक्शन में बननी थी। शेखर पहले इसे हॉलीवुड के लिए बनाने वाले थे, लेकिन बाद में तय हुआ कि इसे भारत के लिए बनाया जाए, लेकिन इसका बजट बहुत ज्यादा बढ़ गया तो यशराज ने हाथ खींच लिए। यहीं से सुशांत और यशराज फिल्म्स के रिश्ते तल्ख होते गए।

Be the first to comment on "सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामला: आदित्य चोपड़ा ने मुंबई पुलिस के सामने दर्ज कराया अपना बयान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*