दिल्ली-एनसीआर में छिपा है विकास दुबे? सीसीटीवी फुटेज देख पुलिस विभाग में हड़कंप

यूपी पुलिस और एसटीएफ कानपुर से लेकर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों और दूसरे राज्यों में विकास दुबे की तलाश कर रही है. इस दौरान कई जगह छापेमारी भी हुई है. फरीदाबाद में हुई छापेमारी में पुलिस से छीने गए कई हथियार भी मिले हैं, जिसकी जानकारी खुद उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

फरीदाबाद पुलिस ने पड़ोसी जिलों को भी यही फुटेज भेज कर विकास की सूचना दी। गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर केके राव ने अपने ऑफिशियल ग्रुप पर इस फुटेज को डालते हुए सभी अधीनस्थों को आदेश दिया कि विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए वह सतर्क हो जाएं।

केके राव ने आगे कहा कि विकास दुबे फरीदाबाद के किसी होटल में दिखा था। यह गुरुग्राम में भी प्रवेश कर सकता है। इसके पास अपनी कोई गाड़ी नहीं है। यह टैक्सी, ऑटो या अन्य किसी साधन से गुरुग्राम में प्रवेश कर सकता है। उन्होंने ये भी कहा कि वह हल्का सा लंगड़ा कर चल रहा है। केके राव ने अपने अधीनस्थों को सभी बॉर्डर के इलाकों पर नजर रखने के आदेश दिए हैं।

फरीदाबाद में किस तरह पुलिस ने छापेमारी की और वहां से क्या बरामद हुआ है, इन प्वाइंट्स में समझें…

• सबसे पहले पुलिस को जानकारी मिली कि विकास दुबे हरियाणा के फरीदाबाद के एक होटल में विकास दुबे छिपा है. इसके बाद पुलिस ने न्यू इंद्रानगर कॉम्पलेक्स स्थित होटल में छापेमारी की.

• विकास दुबे यहां से भाग निकला, लेकिन सीसीटीवी फुटेज में उसकी झलक दिखी, हालांकि दिखने वाला शख्स वही विकास दुबे है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई. इसके बाद पुलिस ने विकास के साथियों को गिरफ्तार कर लिया.

• यहां पुलिस और विकास दुबे के साथियों के बीच फायरिंग भी हुई, लेकिन पुलिस ने आखिरकार उसके साथी को पकड़ ही लिया.

• फरीदाबाद से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें प्रभात (कानपुर), अंकुर (कानपुर), श्रवण (कानपुर) को गिरफ्तार किया गया.

• इन सभी के पास से पुलिस की दो सरकारी पिस्तौल, दो अन्य पिस्तौल और 44 ज़िंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.

• फरीदाबाद पुलिस की ओर से जो भी सबूत इकट्ठे किए गए हैं, उन्हें यूपी एसटीएफ को सौंप दिया गया है. जिसके आधार पर अब विकास दुबे की तलाश तेज हो गई है.

• यूपी पुलिस ने अब एनसीआर पर खास नजरें गढ़ाई हुई हैं. इसी वजह से बुलंदशहर से लेकर गौतमबुद्ध नगर तक छापेमारी हो रही है. इसमें कुछ बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है, जिनपर इनाम घोषित था.

 

Be the first to comment on "दिल्ली-एनसीआर में छिपा है विकास दुबे? सीसीटीवी फुटेज देख पुलिस विभाग में हड़कंप"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*