PM मोदी की रैली, उत्तराखंड और UP के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम दिन अाज

यूपी विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए आज चुनाव प्रचार थम जाएंगे। इधर, उत्तराखंड में भी आज शाम 5 बजे तक चुनाव प्रचार थम जाएंगे। यूपी के 11 जिलों की 67 सीटों पर बुधवार यानी 15 फरवरी को मतदान होना है और उत्तराखंड में भी पहले चरण के लिए मतदान बुधवार को ही है। ऐसे में आज सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार और रैलियों में अपनी पूरी ताकत झोंकने के लिए कमर कस चुके हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के लखीमपुर खिरी में जनसभा करेंगे और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी वहीं लोगों से वोट की अपील करेंगे। इधर, यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मुरादाबाद, लखनऊ और बदायूं जनसभा को संबोधित करेंगे। दरअसल, यूपी का दूसरा चरण बहुत ही अहम है। 11 फरवरी को पहले चरण के लिए मतदान हुआ है। मायावती आज इटावा और उन्नाव में रैली करेंगी।
बीते दिनों पीएम मोदी और राहुल गांधी दोनों ने देवभूमि से एक दूसरे पर वार किया। मोदी ने उत्तराखंड के श्रीनगर से कांग्रेस पर प्रहार किया तो राहुल गांधी ने हरिद्वार में गंगा दर्शन करके मोदी सरकार पर हमला किया।
यूपी का दूसरा चरण
पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों- सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, खीरी, शाहजहांपुर और बदायूं की 67 सीटों के लिए 15 फरवरी को मतदान होना है।
उत्तराखंड के आंकड़े
राज्य में 75,12,559 मतदाता हैं जिसमें 39,33,564 पुरुष और 35,78,995 महिला मतदाता हैं। चुनाव में 62 महिलाओं समेत कुल 637 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। यहां कांग्रेस के हरीश रावत और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है।

Be the first to comment on "PM मोदी की रैली, उत्तराखंड और UP के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम दिन अाज"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*